बीजेपी को पूर्ण बहुमत, सरकार बनना तय

बीजेपी को पूर्ण बहुमत, सरकार बनना तय

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने बाजी मार ली है. रुझानों ने साबित कर दिया है कि पूर देश में मोदी लहर अब भी कामय है. 10.30 बजे तक आए रुझानों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल चुका है. इस वक्त तक बीजेपी 112 सीटों पर आगे चल रही है. अब कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनना तय हैं. वहीं कांग्रेस यहां 65 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस अभी 41 सीटों पर आगे चल रही है. वही दो सीटों पर अन्य आगे है.

नतीजे/रुझान आने से पहले ये कहा जा रहा था कि पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है लेकिन बीजेपी ने उसे गलत साबित कर दिया. अब ना कर्नाटक में कांग्रेस किंग बन पाई और ना ही जेडीएस किंगमेकर.

आठ बजे जब वोटों की गिनती शुरु हुई उस वक्त काफी देर तक कांग्रेस आगे रही. हालात ऐसे भी हुए जब बीजेपी के गढ़ कोस्टल में कांग्रेस आगे थी. लेकिन कुछ ही देर में बाजी पलट गई और बीजेपी काफी आगे निकल गई.

इसके बाद फिर मुकाबला कांटे का हुआ और बीजेपी दोनों की सीटें बराबर हो गईं. लेकिन फिर बीजेपी ने बाजी मारी और आगे निकल गई.

ताजा रुझानों के मुताबिक कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनना तय है. बीजेपी के प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि ये जीत पीएम मोदी के नेतृत्व पर मुहर है. अब एनडीए 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीतेगी.

इसके साथ ही  बीजेपी में जश्न शुरु हो गया है. कर्नाटक बीजेपी के ऑफिस से लेकर देशभर में तमाम जगहों पर बीजेपी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं.

बता दें कि कर्नाटक में पीएम मोदी ने 6 दिन में 21 रैलियां की हैं और 5 बार नमो एप के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है. बीजेपी का दावा है कि इस ऐप के जरिए मोदी 25 लाख लोगों तक पहुंचे हैं. कर्नाटक चुनाव को 2019 के लोकसभा चुनाव का क्वार्टर फाइनल कहा जा रहा है. बीजेपी की जीत 2019 में पार्टी का रास्ता आसान बनाएगी. इस जीत के साथ 21 राज्यों में एनडीए की सरकार हो जाएगी.

आपको बता दें कि कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीटें हैं. उनमें से 222 सीटों पर 12 मई को 72.13 फीसदी मतदान हुआ था. आर.आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था. जयनगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था.

9 thoughts on “बीजेपी को पूर्ण बहुमत, सरकार बनना तय

  1. I do not even know how I stopped up here, however I thought this publish was once
    great. I don’t recognise who you might be however definitely you are going
    to a famous blogger if you happen to aren’t already.
    Cheers!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *