चोटी गैंग के खिलाफ घरों के आगे टंग गई मिर्ची, दरवाजे पर नींबू भी लहराया

चोटी गैंग के खिलाफ घरों के आगे टंग गई मिर्ची, दरवाजे पर नींबू भी लहराया

रहस्यमयी तरीके से महिलाओं के बाल काटे जाने की घटनाएं आग की तरह देश में फैलती जा रही हैं। महिलाओं-लड़कियों की चोटी काटे का सिलसिला शुरू तो दिल्ली-एनसीआर से हुआ, लेकिन अब इसका दायरा दिल्ली समेत पांच राज्यों (दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश) में फैल चुका है।
चोटी गैंग के खिलाफ घरों के आगे टंग गई मिर्ची, दरवाजे पर नींबू भी लहराया

पांच राज्यों में अब तक 100 से अधिक महिलाओं-लड़कियों के बाल काटे जाने की घटना सामने आ चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर में छह से अधिक महिलाओं-लड़कियों के बाल काटे जा चुके हैं।

 

दो दिन पहले दिल्ली के मायापूरी इलाके में एक महिला और उसकी तीन बेटियों की चोटी काट दी गई, तो गाजियाबाद में एक महिला का किसी बाबा ने बाल काट दिया। बृहस्पतिवार रात को गाजियाबाद में एक 12 की बच्ची तो नोएडा के बिसाहड़ा गांव में एक बीएससी की छात्रा के बाल काट दिए गए।

दिल्ली के मायापुरी इलाके में मंगलवार रात महिला व उसकी बेटी की चोटी कट गई। पीड़ित महिला का कहना है कि जब रात के समय वॉशरूम से लौटी तो उसे बिस्तर पर अपनी कटी हुई चोटी नजर आईं।
इसके बाद महिला ने अपने पति को जगाया और फिर उन्होंने देखा कि उनकी बेटियों के भी बाल कटे हुए हैं। हैरानी की बात है कि घर पूरी तरह से बंद था, लेकिन यह कैसे हुआ कुछ समझ में नही आ रहा है।

चोटी गैंग से बचने को अपना रहे ये उपाय


चोटी गैंग के चलते दिल्ली-एनसीआर में खासकर महिलाओं में ज्यादा दहशत है। इससे बचने के लिए ग्रामीण घर के बाहर लाठी लेकर पहरा दे रहे हैं। इतना ही नहीं, लोग टोने-टोटके भी खूब आजमा रहे हैं। घरों के दरवाजों पर मेंहदी लगे हाथ के थापे, नीबू और मिर्च के साथ नीम की पत्ती टांगी गई है।

यह भी पढ़ेंः 


राजस्थान के कुछ इलाकों में महिलाएं एक दूसरे को सलाह दे रही हैं चोटी चोर से बचने के लिए महिलाएं लाल चूड़ियां पहनें और घरों के बाहर हाथ से मेहंदी के छापे लगाएं।

यह भी पढ़ेंः 


हेलमेट लगाकर रात में सोती हैं महिलाएं

दहशत का आलम यह है कि कुछ इलाकों में तो महिलाएं हेलमेट लगाकर सो रही हैं। उन्हें लगता है कि हेलमेट लगाने से चोटी गैंग उनके बाल काटने में कामयाब नहीं हो पाएगा।

One thought on “चोटी गैंग के खिलाफ घरों के आगे टंग गई मिर्ची, दरवाजे पर नींबू भी लहराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *