क्या आपके फ़ोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है ? ऐसे करे ठीक फ्री मै !

क्या आपके फ़ोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है ? ऐसे करे ठीक फ्री मै !

यहां हम आपको कुछ ऐसी आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को बचा सकते हैं। आपको फोन में कुछ Settings चेंज करनी होगी और आप फोन की 10 प्रतिशत बैटरी को सेव कर सकते हैं।

Save mobile battery power tips

1. वाइब्रेशन को टर्न ऑफ कर दें

वाइब्रेशन पर फोन ज्यादा बैटरी लेता है। अगर आपको वाइब्रेशन का यूज नहीं है तो इसे फोन को ब्राइब्रेशन से हटा कर रिंग मोड पर ही रखें

2. ब्लैक कलर का वॉलपेपर लगाएं

अगर आपके फोन में AMOLED डिस्प्ले है तो आप ब्लैक कलर के वालपेपर लगाएं ये आपके मोबाइल की बैटरी बचाने में मदद करेगा। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ब्राइट कलर को शो करने के लिए ज्यादा बैटरी की जरूरत होती है, जबकि ब्लैक कलर के लिए नहीं।

3. लोकेशन बताने वाली ऐप पर नजर रखें

फोन में कई तरह की ऐप इन्स्टॉल होते हैं जो लोकेशन को ट्रेक करते हैं। ये ऐप फोन की बहुत बैटरी खाती हैं। जब आप को लोकेशन ट्रेकिंग की जरूरत न तो इस फीचर को टर्न ऑफ कर दें।

4. ऐप को अपडेट करें

फोन में इन्स्टॉल ऐप को अपडेट करते रहना चाहिए क्योंकि डेवलपर नए अपडेट स्मार्टफोन की बैटरी और मेमोरी परफॉर्मेंस को इम्प्रूव करने के लिए आते हैं। इसलिए फोन में लेटेस्ट वर्जन का ऐप ही इन्स्टॉल करें और उसे समय समय पर अपडेट करते रहें।

5. एयरप्लेन मोड को ऑन कर दें

डेली ऐसा नहीं किया जा सकता लेकिन जब आपको बैटरी बचाना हैं तो आप इसे यूज कर सकते हैं। इस मोड को ऑन करके बैटरी खर्च किए बिना आप वीडियो, म्यजिक प्लेयर और गेम्स का मजा ले सकते हैं। अगर आप कहीं ट्रेवल कर रहे हैं तो इस ऑप्शन का यूज कर सकते हैं।

3 thoughts on “क्या आपके फ़ोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है ? ऐसे करे ठीक फ्री मै !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *