11 मर्दों से शादी करने वाली महिला को मिली दर्दनाक सजा

11 मर्दों से शादी करने वाली महिला को मिली दर्दनाक सजा

मोगादिशु. अफ्रीकी देश साेमालिया में 11 मर्दों के साथ शादी करने वाली एक महिला को दर्दनाक मौत की सजा दी गई। सोमालिया में आतंकी संगठन अल-शबाब की शरिया कोर्ट में महिला को एक से ज्यादा पुरुष के साथ शादी करने और बिना तलाक के शादी करने का दोषी माना था। महिला को मौत की सजा देने के लिए उसे सिर तक जमीन में गाड़ दिया गया। फिर अल-शबाब के लड़ाकों ने उसकी मौत हो जाने तक पत्थर बरसाए। नौ पतियों ने कोर्ट में दी थी गवाही…

 

 

– शुकरी अब्दुल्लाही नामक 30 वर्षीय महिला को मास्क पहने कई आदमियों द्वारा पब्लिक स्वॉयर पर यह सजा दी गई। इस घटना को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी जमा हो गई थी।
– अल-शबाब संगठन के रीजनल गवर्नर मोहम्मद अबु ओसामा ने कहा है कि उस महिला को उसके नौ पतियों के साथ कोर्ट में पेश किया गया था। उन सभी ने महिला का पति होने की बात कबूल की थी।
– वहां के एक स्वघोषित जज ने कहा कि उस महिला ने खुद यह बात स्वीकारी कि उसने बिना किसी को तलाक दिए 11 मर्दों से शादी की थी।
– बता दें कि इस्लाम के कानून के अनुसार एक महिला का एक से अधिक मर्द से शादी करना गैरकानूनी है।
– अल-शबाब अफ्रीकी देशों में शरिया कानून को कट्टर तरीके से लागू कराने में सक्रिय है। सोमालिया के दक्षिण और मध्य भागों पर इस उग्रवादी संगठन की काफी पकड़ थी। 2011 में स्थानीय सेना द्वारा उन्हें वहां से हटाया गया था।

5 thoughts on “11 मर्दों से शादी करने वाली महिला को मिली दर्दनाक सजा

  1. Thanks on your marvelous posting! I actually enjoyed reading it, you could be a great author. I will make certain to bookmark your blog and definitely will come back in the future. I want to encourage continue your great writing, have a nice holiday weekend!|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *