2 लाख रुपए का लोन दे रही मोदी सरकार, आप भी उठाए फायदा: जरूर पढ़ें

2 लाख रुपए का लोन दे रही मोदी सरकार, आप भी उठाए फायदा: जरूर पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी ने नई स्कीम का लॉन्च किया है। इस स्कीम के तहत भारत के युवाओं को रोजगार का मौका दिया जाएगा। यह स्कीम अनपढ़ और पढ़े लिखे लोगों दोनों के लिए है। 
प्रधानमंत्री रोज़गार योजना के तहत युवाओं को  इस योजना के अंतर्गत लाभार्थी को अपना खुद का बिज़नस शुरू करने के लिए 1 लाख रुपये तथा औद्योगिक तथा कृषि सम्बंधित क्षेत्र के लिए 2 लाख रुपये की राशि लोन के रूप में दी जायगी। इस योजना की शुरुआत 1993 में की गयी थी। अब इसमें कुछ फेर बदल करके इसे नए सिरे से चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है।
2 लाख रुपए का लोन दे रही मोदी सरकार, आप भी उठाए फायदा: जरूर पढ़ें

इसके बारे में विस्तार से पढ़ें:-

इस योजना का लाभ उठाने के लिए आयु सीमा 18-35 वर्ष तक तय की गयी है। आरक्षित व्यक्तियो के लिए 10 वर्ष की छूट।शिक्षा की बात करें तो आवेदनकर्ता कम से कम और आठवीं पास होना चाहिए। पारिवारिक आय 40,000 रूपए प्रतिवर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।आवेदनकर्ता को किसी भी इलाके का कम से कम 3 वर्ष का स्थाई निवासी होना ज़रूरी है।आवेदनकर्ता को यह भी चाहिए कि उसने पहले किसी भी बैंक से लोन ना लिया हो लिया भी हो तो वह पहले ही चुका दिया हो। ब्याज दर RBI के अनुसार समय समय पर परिवर्तित की जा सकती है।हर एक व्यवसायी को उसके उद्योग के आधार पर 15 प्रतिशत के हिसाब से प्रदान की जायगी। अधिकतम राशि 7500 रुपये तय की गयी है।

4 thoughts on “2 लाख रुपए का लोन दे रही मोदी सरकार, आप भी उठाए फायदा: जरूर पढ़ें

  1. Wonderful site you have here but I was wanting to know if you knew of any user discussion forums that cover the same topics discussed here? I’d really love to be a part of group where I can get advice from other experienced people that share the same interest. If you have any recommendations, please let me know. Thanks a lot!|

  2. Thanks a lot for sharing this with all folks you really recognise what you are speaking about!

    Bookmarked. Kindly additionally seek advice from my web site =).
    We will have a link trade agreement between us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *