महाराष्‍ट्र : दूरंतो एक्‍सप्रेस की पांच बोगियां `डिरेल`, कोई हताहत नहीं

महाराष्‍ट्र : दूरंतो एक्‍सप्रेस की पांच बोगियां `डिरेल`, कोई हताहत नहीं

पिछले करीब 10 दिनों में तीसरा रेल हादसा हुआ है. नागपुर-मुंबई दूरंतो एक्‍सप्रेस के पांच डिब्‍बे मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे पटरी से उतर गए. यह हादसा महाराष्‍ट्र के तितवाला के पास हुआ है. हादसे में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जख्‍मी लोगों को इलाज के लिए पास के अस्‍पताल में भेजा गया है. मौके पर बचाव कार्य जारी है, मुंबई में हो रही तेज बारिश के कारण बचाव कार्य में परेशानी आ रही है.

Nagpur duranto train accident

हादसे के बाद मुंबई लोकल पर असर पड़ने की संभावना है. मौके पर हालात सामान्‍य होने में समय लगेगा, इस कारण उम्‍मीद की जा रही है कि कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया जा सकता है. पिछले 10 दिनों में यह तीसरा रेल हादसा है. गौरतलब है कि पांच दिन पहले यूपी के ओरैया में कैफियत एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस हादसे का कारण ट्रेन की टक्‍कर एक डंपर से होना बताया गया था. मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक हादसे में 74 यात्री घायल हुए थे.

इससे पहले पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास खतौली में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इस दुर्घटना में 24 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इसके बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु पर विपक्ष ने हमला किया और लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की थी. लगातार बढ़ रहे रेल हादसों के बीच पिछले यह खबर भी आई थी कि नितिन गडकरी को रेल मंत्रालय की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है. जबकि मौजूदा रेल मंत्री सुरेश प्रभु को दूसरी जिम्‍मेदारी दी जा सकती है.

4 thoughts on “महाराष्‍ट्र : दूरंतो एक्‍सप्रेस की पांच बोगियां `डिरेल`, कोई हताहत नहीं

  1. After I initially commented I seem to have clicked the -Notify me when new
    comments are added- checkbox and now whenever a comment is added I receive 4
    emails with the same comment. Perhaps there is a way you are able
    to remove me from that service? Cheers!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *