दो कैमरों के साथ लांच हुआ lenovo K8

दो कैमरों के साथ लांच हुआ lenovo K8

चीनी कंपनी लेनोवो ने भारत में डुअल कैमरा के साथ बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इस पहले K6 Note आया था और K8 Note लॉन्च करने के पीछे डुअल कैमरा ऑप्शन देना मसकसद था. कंपनी ने इसके टीजर में 8 को डुअल कैमरा जैसा ही डिजाइन किया था.

दो कैमरों के साथ लांच हुआ lenovo K8

लॉन्च के दौरान कंपनी ने कहा है कि K सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च होने से अब तक इस सीरीज के 8.5 मिलियन डिवाइस बेचे जा चुके हैं.

Lenovo K8 Note की कीमत 12,999 रुपये से शुरू होगी और यह सिर्फ अमेजॉन इंडिया पर मिलेगा. इसकी बिक्री 18 अगस्त से शुरू होगी.

इसे दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. एक में 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी जबकि दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम 64GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी. टॉप मॉडल यानी 64GB वैरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है. माइक्रो एसडी कार्ड की जरिए इसकी मेमोरी बढ़ा कर 128GB तक की जा सकती है.

लॉन्च ऑफर के तहत इसके साथ मोटो स्पोर्ट्स हेडफोन्स पर 900 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा. लेकिन आपको बता दें कि मोटोरोला के हेडफोन्स का सपोर्ट नहीं मिलता. यानी अगर आपका हेडफोन खराब हो गया है और वॉरंटी पीरियड में है तो भी सर्विस सेंटर पर आपको इसका सपोर्ट नहीं मिलेगा. इसलिए ध्यान रखें.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन 7.1.1 नूगट दिया गया है. 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन मीडियाटेक का डेटा कोर यानी 10 कोर वाला प्रोसेसर दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो इसकी खासियत भी कही जा सकती है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है और इसमें फ्लैश भी दिया गया है. डुअल रियर कैमरे के जरिए बोके इफेक्ट वाली तस्वीरें क्लिक की जा सकती हैं.

इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ रैपिड चार्जर दिया जाएगा. कंपनी का दावा है कि यह कंपनी की तरफ से पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें रैपिड चार्जर दिया गया है. दावा यह भी है कि इसकी बैटरी 24.7 घंटे की टॉकटाइम देगी जबकि इसका स्टैंडबाइ बैकअप 378 घंटे का है. हालांकि दावे हकीकत हैं या नहीं वो तो रिव्यू करने के बाद ही हम बता पाएंगे.

भारत में फिलहाल कई डुअल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स मौजूद हैं. बजट सेग्मेंट से लेकर हाई एंड स्मार्टफोन्स में दो कैमरे दिए जा रहे हैं. इसलिए अब डुअल कैमरा नया नहीं है, बल्कि इस कैमरे की परफॉर्मेंस इसे दूसरों से अलग बना सकती है. लेकिन फिलहाल ये नहीं कहा जा सकता है कि इसका परफॉर्मेंस कैसा है.

हुआवे का बजट स्मार्टफोन Huawei Honor 6X की कीमत 12,999 रुपये है और इसमें भी डुअल कैमरा दिया गया है. जबकि लेनोवो के 64GB वैरिएंट के लिए आपको 13,999 रुपये देने होंगे. Honor 6X मिड रेंड बजट में एक बेहतरीन हैंडसेट है और इससे लेनोवो के इस नए स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है. क्योंकि बिल्ड क्वॉलिटी, साउंड क्वॉलिटी और परफॉर्मेंस की बात करें तो इन सब में Honor 6X बढ़िया है.

3 thoughts on “दो कैमरों के साथ लांच हुआ lenovo K8

  1. Undeniably consider that that you said. Your favorite reason seemed to be at the net the
    simplest factor to keep in mind of. I say to you, I definitely
    get irked even as folks think about issues that they just
    do not realize about. You managed to hit the nail upon the
    top and also defined out the entire thing without having side-effects ,
    people can take a signal. Will probably be back to get more.

    Thanks

  2. Fantastic goods from you, man. I have consider your stuff
    prior to and you are just too magnificent.
    I actually like what you’ve acquired right here, certainly like what you are stating and the way during which you assert it.
    You’re making it enjoyable and you still care for to keep it smart.
    I can not wait to learn far more from you. This is really a
    wonderful website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *